Now Reading
पश्चिम बंगाल में एक दिवसीय और दो यात्रायें संपन्न

पश्चिम बंगाल में एक दिवसीय और दो यात्रायें संपन्न

(‘ढाई आखर प्रेम’ राष्ट्रीय सांस्कृतिक पदयात्रा के सिलसिले में विभिन्न राज्यों में आयोजित होनेवाली पूर्व निर्धारित समयावधि की यात्रा शुरू होने से पहले अनेक प्रदेशों में एक-एक दिन की यात्रा भी की जा रही है। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल में 10 और 18 दिसंबर 2023 को एक-एक दिन की यात्रा अशोक नगर और हृदयपुर में आयोजित की गयी। इससे पूर्व भी उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में एक यात्रा 02 दिसंबर 2023 को आयोजित हुई थी। इन एक दिवसीय यात्राओं में भिन्न-भिन्न समूहों से भिन्न-भिन्न शहरों में संपर्क किया गया। रिपोर्ट, फोटो व वीडियो पश्चिम बंगाल इप्का के महासचिव देबाशीष घोष द्वारा भेजे गये हैं ।)

अशोक नगर में संक्षिप्त पदयात्रा 10 दिसंबर 2023 को :

28 दिसंबर से 30 दिसंबर 2023 तक पश्चिम बंगाल में आयोजित होने वाली आगामी राज्यव्यापी “ढाई आखर प्रेमयात्रा” की तैयारी के एक भाग के रूप में आईपीसीए अशोकनगर इकाई द्वारा 10 दिसंबर 2023 को उत्तरी 24 परगना के अशोकनगर में एक सांस्कृतिक रैली का आयोजन किया गया था। रैली को इप्टा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य अमलेंदु देबनाथ, डब्ल्यूबी आईपीसीए के अध्यक्ष अमिताव चक्रवर्ती और पीडब्ल्यूए डब्ल्यूबी के राज्य सचिव कपिल कृष्ण ठाकुर ने संबोधित किया। अध्यक्षता की प्रख्यात चिकित्सक एवं लेखक डॉ. सुजान सेन ने।

कई कलाकारों ने गीत, पाठ प्रस्तुत किये। इप्टा एवं गण सांस्कृतिक परिषद के जन सांस्कृतिक समूह द्वारा सामूहिक गीत प्रस्तुत किये गये।

अंत में डब्ल्यूबी बिग्यान ओ युक्तिबादी समिति के सचिव प्रदीप सरकार ने धार्मिक अंधविश्वास के खिलाफ लोक जादू का प्रदर्शन किया। रैली में सौ से अधिक लोग शामिल हुए।

हृदयपुर में संक्षिप्त पदयात्रा 18 दिसंबर 2023 को :

See Also

इसी तरह 28 दिसंबर से 30 दिसंबर 2023 तक पश्चिम बंगाल में आयोजित होने वाली आगामी राज्यव्यापी ‘ढाई आखर प्रेम’ यात्रा की तैयारी के एक भाग के रूप में और देशव्यापी ‘ढाई आखर प्रेम’ यात्रा का संदेश फैलाने के लिए 18 दिसंबर को हृदयपुर में पीडब्ल्यूए और आईपीसीए कार्यकर्ताओं के उत्तरी 24 परगना जिले द्वारा एक संक्षिप्त जत्था का आयोजन किया गया था।

जत्थे का नेतृत्व आईपीटीए के राष्ट्रीय परिषद सदस्य अमलेंदु देबनाथ, पीडब्ल्यूए डब्ल्यूबी के महासचिव कपिल कृष्ण ठाकुर, बारासात नगर पालिका की स्थानीय पार्षद श्रीमती शुक्ला घोष ने किया।

यात्रा अंततः एक स्थानीय रोमन कैथोलिक चर्च पहुंची और चर्च के फादर श्री सुनील रोजारियो ने उसका स्वागत किया। उन्होंने हमारी आगामी यात्रा की सफलता की कामना की और सभी पदयात्रियों को केक और मिठाई खिलाई। उन्होंने उन्हें कुछ पुस्तकें भी भेंट कीं। डेढ़ घंटे की यात्रा के दौरान आसपास के मोहल्ले की कई महिलाओं ने यात्रा कार्यकर्ताओं का फूलों से स्वागत किया।

What's Your Reaction?
Excited
0
Happy
0
In Love
0
Not Sure
0
Silly
0
Scroll To Top